टाटा की सबसे सस्ती कार:

टाटा मोटर्स भारत की ही नहीं बल्कि विश्व भर की प्रमुख आटोमोटिव कंपनियों में से एक है अगर भारत में इसके विश्वसनीयता की बात करें तो बहुत सारे ग्राहक हैं जिनको टाटा पर भरोसा है टाटा की गाड़ियां हमेशा से ही भारतीय कार बाजार में सबसे ज्यादा बिकती आई है।

सबसे सस्ती कार

टाटा मोटर्स पैसेंजर कार के अलावा व्यापारिक वाहन का निर्माण भी करती है। आज के इस लेख में हम जानेंगे कि टाटा मोटर्स की वह कौन सी गाड़ी है जो सबसे सस्ती है और जिसकी बिक्री सबसे ज्यादा हुई है। 

Tata Tiago (टाटा की सबसे सस्ती कार):

टाटा मोटर्स के सबसे सस्ते कार की बात करें तो वह है टाटा टियागो जिसकी कीमत 5 लाख 60000 से शुरू होकर 8 लाख तक है। यह गाड़ी पेट्रोल के साथ-साथ सीएनजी में भी उपलब्ध है।

मात्र इतना ही नहीं टाटा ने टाटा टियागो का इलेक्ट्रिक वेरीएंट Tata Tiago EV भी लॉन्च किया है जिसकी कीमत 8 लाख 69000 से शुरू होकर 12 लाख तक है।

टाटा टियागो सस्ती कार

Tata Tiago Petrol : अगर टाटा टियागो के पेट्रोल ईंधन वाली गाड़ी की बात करें तो इसका एवरेज 19 किलोमीटर प्रति लीटर का है और इसका फ्यूल टैंक 35 लीटर का है साथ ही साथ इस गाड़ी में 1.2 एल रिवोट्रॉन का इंजन है और इस गाड़ी में तीन सिलेंडर का इंजन है गियर बॉक्स की बात करें तो 5 स्पीड गियर बॉक्स टाटा टियागो के पेट्रोल वेरीएंट में आपको मिलता है।

Tata ki sabse sasti car

Tata Tiago Cng: टाटा टियागो का बेस सीएनजी मॉडल 26 किलोमीटर प्रति किलोग्राम की एवरेज देती है जिसकी टॉप स्पीड 150 किलोमीटर है। इस गाड़ी में भी तीन सिलेंडर का इंजन है गियर बॉक्स की बात करें तो 5 स्पीड गियर बॉक्स टाटा टियागो के CNG वेरीएंट में आपको मिलता है।

tata tiago cng sabse sasti car


टाटा टियागो की और अधिक जानकारी के लिए आप टाटा मोटर्स की आधिकारिक वेबसाईट पर जा सकते हैं : Click Here

यह भी पढ़ें: टाटा टियागो ईवी टाटा की इलेक्ट्रिक कार 
 

0 COMMENTS

LEAVE A COMMENT

Save my Name and Email in this browser for the next time I comment.