WhatsApp के नए फीचर्स:

WhatsApp पर एक बेहतरीन फीचर आया है! अब लॉगिन करने के लिए कोई फ़ोन नंबर की आवश्यकता नहीं है

WhatsApp के नए फीचर्स: अब आप अपने WhatsApp खाते में लॉग इन कर सकते हैं, चाहे आपका फ़ोन नंबर बंद हो या नहीं हो।

WhatsApp आज भारत सहित पूरी दुनिया में बहुत ही ज्यादा संख्या में उपयोग हो रहा है, लेकिन जब हम नया फोन या डिवाइस खरीदते हैं, तो सारे मौजूदा डेटा के साथ पुनः लॉगिन करना एक कठिनाई पूर्ण कार्य बन जाता है। अब तक, आपको OTP सत्यापन SMS के जरिए करना होता था, लेकिन अगर आपका फ़ोन नंबर बंद हो गया है या आपका फ़ोन चोरी हो गया है तो क्या होगा? 

whatsapp verification without phone
Pic Credit: Whatsapp

इसे ध्यान में रखते हुए, कंपनी ने अब एक बड़ी सुविधा अपने सभी उपभोक्ताओं को प्रदान की है, जिसके माध्यम से आप बिना नंबर के भी लॉगिन कर सकते हैं।

आपको बताते चले कि यह फीचर पहले WhatsApp Beta संस्करण में उपलब्ध था परंतु अब यह सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। WABetaInfo रिपोर्ट के अनुसार, WhatsApp for iOS ने संस्करण 23.24.70 में ई मेल सत्यापन फीचर जोड़ दी है, जो अब App Store पर उपलब्ध है। यदि कोई उपयोगकर्ता कहीं भी सेल्यूलर कवरेज के बिना या यूं कहे की मोबाईल नंबर के बिना अपने WhatsApp खाते को खोलने में कठिनाई महसूस कर रहा है, तो वह अब ई मेल सत्यापन के माध्यम से लॉग इन कर सकता है।

अपने खाते में एक ईमेल पते को जोड़ने के लिए, अपने प्रोफ़ाइल को खोलें, फिर खाता मेनू पर टैप करें, और अंत में ईमेल पता चयन करें। WhatsApp जोड़े गए ईमेल पते को पूरी तरह से निजी रखा जाता है और खाते तक पहुंचने के लिए केवल आवश्यक है। हालांकि, कंपनी का यह कहना है कि उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप का उपयोग करने के लिए अब भी एक सक्रिय फ़ोन नंबर की आवश्यकता है, क्योंकि ईमेल पता केवल सत्यापन के लिए होता है।

इसके अलावा, कुछ WhatsApp बीटा टेस्टर्स के लिए कंपनी ने AI-पावर्ड चैट के लिए एक विशेष स्कॉट बटन प्रदान करना भी शुरू कर दिया है। इसे मार्क ज़ुकरबर्ग द्वारा पहले प्रस्तुत किया गया, यह सुविधा वर्तमान में बीटा टेस्टिंग के तहत है, जिससे कुछ उपयोगकर्ताओं को AI-पावर्ड चैट इंटरएक्शन के भविष्य की एक झलक मिल रही है। कंपनी शीघ्र हर किसी के लिए इसे उपलब्ध करा सकती है।

इस नए फीचर्स से व्हाट्सएप के उपयोगकर्ताओं को एक और सुविधा मिल रही है, जिससे उन्हें और भी सुरक्षित और सुविधाजनक अनुभव प्राप्त होगा।

🙏😊

0 COMMENTS

LEAVE A COMMENT

Save my Name and Email in this browser for the next time I comment.